न्यूकैस्टलविरुद्धtottenhamसिरसिरपर

क्लब को बहुत पीछे ले जाना

बहुत से खिलाड़ियों में क्लब को अपने बैकस्विंग में बहुत पीछे ले जाने की प्रवृत्ति होती है जिसे हम "ओवरस्विंग" के रूप में जानते हैं। इससे दोषपूर्ण गति का डोमिनोज़ प्रभाव हो सकता है और परिणाम दिशा के साथ-साथ दूरी में भी असंगति हैं।

कुछ दोष हैं जो इसे बहुत पीछे ले जाने को बढ़ावा देते हैं। बैकस्विंग में शरीर के रुकने के बाद बाजुओं को झूलते रहना सबसे आम बात है, जिससे बायीं कोहनी गिर जाती है या ज्यादा झुक जाती है। जब ऐसा होता है, तो खिलाड़ियों की प्रवृत्ति क्लब को ऊपर से फेंकने की होती है, जिससे शरीर वापस दाहिनी ओर रहता है जो क्लब को बाहरी रास्ते पर धकेलता है, और कलाई बहुत जल्दी खुल जाती है। विशिष्ट परिणाम एक कमजोर टुकड़ा है।

इसे ठीक करने के लिए, अपने हाथों को अपने बैकस्विंग के शीर्ष पर अपने सिर से और दूर रखने के बारे में सोचें। यह एक व्यापक चाप पैदा करता है जिससे नीचे की ओर आपके शरीर के सामने क्लब को वापस स्विंग करना आसान हो जाता है। स्ट्राइटर शॉट्स और अधिक स्थिरता के लिए अग्रणी।

अन्य सामान्य दोष बैकस्विंग में दाहिने घुटने का बहुत अधिक सीधा होना है, जिससे कूल्हों और कंधों का अधिक घूमना होता है। क्लब बहुत गहरा हो जाता है या ऊपरी धड़ के पीछे फंस जाता है। जब ऐसा होता है, तो यह शरीर के करीब क्लब के साथ चाप के संकुचन का कारण बनता है जिससे धक्का और हुक हो जाते हैं।

इसे ठीक करने के लिए, दाहिने घुटने को अपने बैकस्विंग के शीर्ष पर थोड़ा सा झुकाकर रखें। यदि आप दाहिने घुटने को पीछे की ओर सीधा करते हैं तो आपका दाहिना कूल्हा चाहिए जितना ऊंचा हो जाता है और आपका वजन बाएं चला जाता है। दाहिने घुटने पर ध्यान केंद्रित करें जैसा कि यह पते पर था और वजन दाहिनी जांघ और आपके पैर के दाहिने चाप पर होगा। हाँ, आपके बैकस्विंग के दौरान घुटना दायीं ओर थोड़ा घूमेगा और यह ठीक है। यह कूल्हों और कंधों के ओवर रोटेशन को सीमित करता है और हाथों और बाहों को अधिक नियंत्रित घुमाव से बहुत गहरा होने से रोकता है। जब बाहें छोटी हों, लेकिन आपकी पीठ में चौड़ी हों, तो आप क्लब को वापस गेंद को एक सख्त रास्ते पर स्विंग करने के लिए बेहतर स्थिति में लाएं। इससे कुशल गेंद पर प्रहार होता है...आगे और कड़े शॉट।