यदिएकडेकसे

गेंद उड़ान कानून

मेरे सभी छात्रों को यह जानने में मदद मिलेगी कि गोल्फ की गेंद क्यों उड़ती है। क्या शॉट स्लाइस, हुक, जमीन से नहीं उतरता है, पॉप अप करता है या कोई दूरी नहीं है। ये गेंद उड़ानें नियम हैं और भौतिकी के सिद्धांतों पर आधारित हैं।

क्लब इन प्रभावों को उत्पन्न करने के लिए प्रभाव में क्या कारण बनता है, मुझे सरल बनाने दें। आपकी गोल्फ गेंदों की उड़ान के पैटर्न को प्रभावित करने वाले पांच कारण हैं।

  • दृष्टिकोण का कोण
  • क्लब हेड पथ
  • चेहरा कोण
  • संपर्क की केंद्रता
  • क्लब हेड स्पीड

दृष्टिकोण का कोण:

आइए अपने गोल्फ बॉल को हवा में उड़ाकर शुरू करें। इस कानून के लिए एक और शब्द "हमले का कोण" है। अर्ध-ऊर्ध्वाधर स्विंगिंग चाप के कारण, तीन कोण होते हैं जो क्लब का सिर प्रभाव में गेंद के पास जाएगा। अवरोही/नीचे, स्तर/उथला या आरोही/गेंद में ऊपर। इसके बारे में सोचने का एक तरीका यह है कि आप अपना सेट अप लेते समय अपने सामने एक बड़े घेरे की कल्पना करें। गति में आपके स्विंग के दौरान सर्कल आपके क्लब हेड आर्क का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप उस वृत्त के केंद्र से सीधे नीचे की ओर एक रेखा खींचते हैं, तो आप उस वृत्त के सबसे निचले बिंदु को काटेंगे। वह निम्नतम बिंदु आपके क्लब हेड स्विंग आर्क के निम्नतम बिंदु का भी प्रतिनिधित्व करता है। सेट अप के समय गेंद को नीचे की ओर देखते हुए, यदि गेंद उस निम्नतम बिंदु के ठीक पीछे या प्रभाव में दाईं ओर है तो क्लब का सिर गेंद के पिछले हिस्से में उतरेगा। यदि गेंद सीधे चाप के नीचे थी, तो आपके क्लब का सिर एक स्तर/उथले दृष्टिकोण पर गेंद से संपर्क करेगा। और अगर गेंद उस निम्नतम बिंदु के ठीक सामने या आपके बाईं ओर थी तो क्लब का सिर गेंद में ऊपर/ऊपर की ओर आ जाएगा। आप चाहते हैं कि आपके क्लब हेड बैकस्पिन बनाने के लिए वेज और आइरन के साथ गेंद के पीछे की ओर आएं या नीचे उतरें ताकि गेंद हरे रंग पर रुक जाए। आप चाहते हैं कि आपका पटर स्तर / गेंद में उथला हो या शीर्ष या आगे की स्पिन बनाने के लिए गेंद के पीछे थोड़ा ऊपर चढ़े ताकि यह छेद में लुढ़क जाए। जब आप ड्राइवर को स्विंग करते हैं, जिसमें वेजेज और आयरन की तुलना में कम मचान होता है, तो आपकी गेंद जमीन से 1-3 इंच की दूरी पर टिकी होती है, जो आपके स्विंग आर्क के आपके निचले हिस्से के ठीक सामने रखी जाती है। इस तरह से चालक छिछले दृष्टिकोण पर प्रभाव से थोड़ा ऊपर की ओर झूलता है ताकि आप लोहे या कील की तुलना में कम बैकस्पिन बना सकें। तो चालक के साथ, गेंद में हवा में कम बैकस्पिन होता है, इसलिए जब गेंद लैंड करती है तो वह अपनी स्पिन को उलट सकती है और रोल बनाने के लिए ऊपर गिर सकती है।

हमारा पहला लक्ष्य: गेंद को हवा में ले जाना।

चेहरा कोण:

हमारा दूसरा लक्ष्य: एक ऐसा फेस एंगल तैयार करें जो हमारे लक्ष्य का पूरी तरह से प्रभाव में सामना कर रहा हो।

क्लब हेड पथ:

यह वह रास्ता है जिससे क्लब का प्रमुख (क्लब-हेड) प्रभाव के माध्यम से यात्रा कर रहा है या दूसरे शब्दों में वह जिस दिशा में प्रभाव के दौरान जा रहा है। अर्ध-क्षैतिज झूलते चाप के कारण,तीन संभावित दिशाएं हैं क्लब-हेड प्रभाव के दौरान गेंद के माध्यम से यात्रा करेगा... के लिए दाएं, बाएं या सीधे लक्ष्य रेखा के नीचे। फिर से दाएं हाथ के गोल्फर के लिए, लक्ष्य को चुनकर और गेंद के पीछे वापस जाकर लक्ष्य रेखा के लिए एक काल्पनिक गेंद बनाते हैं। आइए उस काल्पनिक गेंद को अपने पैरों से लक्ष्य रेखा तक ले जाएं और उस रेखा को सीधे अपने लक्ष्य की ओर देखें। रेखा हमारे पैरों के बीच सीधे हमारे नीचे चल रही है जिसमें दाहिना पैर बाहर या दाहिनी ओर और बायां पैर बाईं ओर या उस काल्पनिक लक्ष्य रेखा के अंदर है। क्योंकि गोल्फर एक झुके हुए चाप (सीधे लंबवत या सीधे क्षैतिज नहीं) पर झूलते हैं, लेकिन दोनों के बीच में, क्लब-हेड पथ में तीन संभावित दिशाएँ होती हैं, बाहर से अंदर, अंदर से बाहर या प्रभाव के दौरान लक्ष्य रेखा के नीचे। और चेहरे के कोण की तरह, ये पथ या दिशाएं लक्ष्य रेखा के संबंध में विभिन्न डिग्री पर हो सकती हैं। क्लब के प्रमुख के पथ की दिशा चेहरे के कोण के संबंध में भी विभिन्न डिग्री में हो सकती है। सिर्फ इसलिए कि आपका पथ लक्ष्य रेखा की दिशा में जा रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी गेंद सीधे लक्ष्य पर जाएगी। प्रभाव में, यदि क्लब का चेहरा उसी दिशा में इंगित नहीं कर रहा है जिस दिशा में क्लब हेड पथ यात्रा कर रहा है, तो गेंद में वक्र होगा।

हमारा तीसरा लक्ष्य: प्रभाव में गेंद लक्ष्य रेखा के नीचे यात्रा करने के लिए क्लब हेड पथ या क्लब हेड दिशा निष्पादित करें।

हिट का केंद्र-नेस:

आप क्लबफेस के पैर के अंगूठे पर गेंद से संपर्क कर सकते हैं (क्लब का सबसे दूर का हिस्सा गोल्फर का सामना करता है) एक हुक शॉट को प्रेरित करता है। या, संपर्क एड़ी पर हो सकता है (क्लब का निकटतम हिस्सा गोल्फर के सामने होता है) एक टुकड़ा प्रेरित करता है। भगवान न करे कि आप इसे हाउसेल पर मारें (जहां शाफ्ट क्लब के सिर में डाला जाता है) एक … को प्रेरित करता है, ठीक है, मैं इसे पूरी तरह से वर्तनी भी नहीं कहूंगा। यह गोल्फ का सबसे गंदा शब्द है, जिसकी शुरुआत sh___ से होती है, लेकिन इसमें तीन अक्षर होते हैं, दो नहीं। आप इसे सूंघ सकते थे। जो अभी भी एक स्ट्रोक के रूप में गिना जाता है, लेकिन एक स्ट्रोक लंबे समय से बेहतर है और ओबी (सीमा से बाहर) क्षेत्र में गलत है। मुझे लगता है कि इस लेख के अधिकांश पाठक समझते हैं कि क्लब के चेहरे (स्वीट स्पॉट) के बीच में क्लब में कहीं और से संपर्क करना बेहतर है। गोल्फर को क्लबफेस के मीठे स्थान पर संपर्क करने से गेंद पर अधिक गतिशील कुशल स्ट्राइक मिलेगी। यह अभ्यास लेता है। बहुत अच्छा अभ्यास।

हमारा अगला लक्ष्य: गेंद के पिछले हिस्से में एक अवरोही प्रहार के साथ शुरू करने के बाद, ताकि गेंद हवा में उड़ जाए और एक चेहरा कोण जो गेंद/लक्ष्य रेखा के वर्गाकार हो, एक क्लब हेड पथ के प्रभाव में जो आपके इच्छित प्रभाव की रेखा से नीचे था क्लब के चेहरे के केंद्र के साथ अपनी गेंद के पीछे से संपर्क बनाने के लिए।

क्लब हेड स्पीड:

या जिस गति से क्लब प्रमुख प्रभाव के दौरान यात्रा कर रहा है। कोई ब्रेनर नहीं, जितनी तेज़ी से क्लब का सिर प्रभाव से गुजरता है, गोल्फ बॉल की गति या गति उतनी ही अधिक होगी, जिससे आप संपर्क कर सकते हैं (क्षमा करें, मैं इसकी मदद नहीं कर सका)। अगर मैं तेज गति वाले हाथों से बेसबॉल फेंकता हूं तो बेसबॉल में अधिक वेग या गति होगी। हम इसे "फास्टबॉल" कहते हैं। अगर मैं बेसबॉल को धीमी गति से चलने वाले हाथों से टॉस करता हूं, तो हम आमतौर पर "धीमी पिच सॉफ्टबॉल" का संदर्भ देते हैं। तो, अधिक क्लब हेड स्पीड (कारण) अधिक गोल्फ बॉल वेग (प्रभाव) जो एक शॉट उत्पन्न करता है जो आगे बढ़ता है।

हमारा पांचवां लक्ष्य: उपरोक्त कानूनों को क्लब हेड स्पीड के साथ जोड़ना।

संक्षेप में, पहले यह जानना बहुत उपयोगी है कि आपका क्लब गेंद को क्या बता रहा है। यदि आप नहीं जानते कि क्लब गेंद का क्या कर रहे हैं, तो आप कैसे जानेंगे कि क्लब को क्या करना है? उड़ान के ये पांच नियम पत्थर में स्थापित हैं। वे भौतिकी, या चीजों के प्राकृतिक क्रम पर आधारित हैं। इसे आप जो चाहें कहें, लेकिन आप गोल्फ बॉल के पीछे नीचे नहीं उतर सकते और इसे टॉपस्पिन नहीं दे सकते, यह कानून है। यह नहीं होगा। आप बेसबॉल को आगे नहीं फेंक सकते हैं और इसे पीछे की ओर यात्रा कर सकते हैं।